उत्तर प्रदेश पुलिस में होने वाली हैं 52699 कांस्टेबल भर्ती, यूपी के इतिहास की सबसे बड़ी भर्ती

भर्ती बोर्ड को 25 लाख से अधिक आवेदनों की उम्मीद, इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन
 | 
Yogi

यूपी सरकार 52,699 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रही है. इसे यूपी पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती बताया जा रहा है. इसमें 41,811 सिपाही नागरिक पुलिस में भर्ती होंगे. 8,540 सिपाहियों को पीएससी और 1, 341 को विशेष सुरक्षा बल में जाने का मौका मिलेगा.ऐसा कहा जा रहा है कि 15 जुलाई को इसका नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. इस दौरान 25 लाख तक आवेदन आने की उम्मीद. जल्द ही इसके लिए कार्यदायी संस्था का चयन किया जाएगा. इससे पहले 35,757 पदों पर भर्ती होनी थी. लेकिन पिछले 10 महीने से इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी.

पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी

बीते नवंबर में सिपाही के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था का चयन करने की निविदा जारी हुई थी. जिसके लिए सिर्फ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ही हिस्सा लिया, लेकिन बाद में नकल माफिया और सॉल्वर गैंग की परीक्षा में गड़बड़ी करने की आशंका के चलते टाटा कंसल्टेंसी ने भी अपने हाथ खींच लिए थे. इस वजह से बाद में इस निविदा का निरस्त कर दिया गया था. 

25 लाख आवेदन आने की उम्मीद

यूपी में इतने बड़े स्तर पर पुलिस भर्ती किए जाने की खबर उन युवाओं के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है जो काफी समय से पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे थे. माना जा रहा है कि इस सीधी भर्ती के लिए करीब 25 लाख आवेदन आने की उम्मीद है. खबरों के मुताबिक 15 जुलाई तक लिखित परीक्षा और भर्ती से संबंधित अन्य कार्यों के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की निविदा प्रकाशित कर दी जाएगी.