यूट्यूबर मनीष कश्यप ने थाने में किया सरेंडर, आज सुबह ही घर की कुर्की करने पहुंची थी टीम

तमिलनाडु Fake Video मामले में मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, शुरू हो गयी थी कुर्की-जब्ती

 

इस वक्त तमिलनाडु प्रकरण से जुड़े फर्जी वीडियो मामले में सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल फेक वीडियो मामले में फरार चल रहे यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap Surrendered) ने आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के दवाब में आकर सरेंडर कर दिया है. दरअसल आज आर्थिक अपराध इकाई की टीम बेतिया में मनीष कश्यप के घर पहुंची थी और स्थानीय पुलिस के सहयोग से कुर्की जब्ती की कार्रवाई कर रही थी.

बताया जा रहा है कि इसी कार्रवाई के बाद दबाव में आकर मनीष कश्यप ने बेतिया के जगदीशपुर ओपी में सरेंडर किया है. फिलहाल आर्थिक अपराध इकाई और स्थानीय पुलिस मनीष कश्यप से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के अनुसार ईओयू की टीम लगातार फेक न्यूज़ मामले में मनीष कश्यप को गिरफ्तार करने के लिए दवाब बना रही थी.आर्थिक अपराध इकाई मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी में भी जुटी थी.

बिहार पुलिस ने थपथपाई अपनी पीठ 

ट्वीट में बिहार पुलिस ने लिखा है- "तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिए असत्य भ्रामक और उन्माद फैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने और आर्थिक अपराध थाना कांड संख्या 3/ 23 तथा 4 / 23 के अभियुक्त मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस और ईओयू की दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाना में आत्मसमर्पण किया."मनीष कश्यप के घर कुर्की जब्ती होने वाली थी जिसके पहले ही उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. फर्जी वीडियो के मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को कांड संख्या 03/23 के प्राथमिकी अभियुक्त मनीष कश्यप और युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध गिरफ्तारी के लिए वारंट प्राप्त किया था. इसके पहले दोनों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था. मनीष कश्यप के घर कुर्की जब्ती का आदेश भी दिया गया था. कुर्की जब्ती के पहले ही मनीष कश्यप ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

फ्रीज कराए गए थे बैंक के खाते

बता दें कि इसके पहले ईओयू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मनीष कश्यप के बैंक खातों को फ्रीज भी कराया था. मनीष कश्यप के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के सबूत भी मिले इस पर जांच चल रही है. मनीष कश्यप बेतिया के रहने वाला है. उस पर सात केस हैं जिसमें से पांच केस में वह चार्जशीटेड है. वहीं एक केस में उसे जमानत मिली हुई है. पुलिस कई दिनों से गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी जिसके बाद मनीष कश्यप ने संभवत कुर्की जब्ती  की वजह से आज आत्मसमर्पण किया है.