Gujrat Boat Accident:  झील में नाव पलटने से 2 शिक्षक सहित 13 बच्चों की मौत, सेल्फी लेते समय बिगड़ा बैलेंस 

गुजरात के वडोदरा हरणी की मोटनाथ झील में हुआ हादसा, रेस्क्यू अभियान जारी 

 

वडोदरा। शिक्षकों के साथ पर्यटन में निकले स्कूली बच्चों का झील जल हादसे का शिकार हो गया। एक झील में नौका विहार करते समय नाव पलटने से 2 शिक्षक समेत एक दर्जन बच्चों के मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि नाव में कुल 27 लोग सवार थे। पूरा मामला गुजरात राज्य के वडोदरा का है। जहां गुरुवार को हरणी की मोटनाथ झील में नाव से घूमते समय यह दर्दनाक हादसा हो गया। 

इधर घटना की सूचना के बाद तत्काल मौके पर पहुंचे प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया गया जिसमें अभी तक 12 बच्चों को झील से बाहर निकाल लिया गया है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार बड़ी लापरवाही सामने आई है, दरअसल नौका विहार के दौरान किसी को भी लाइफ जैकेट नहीं पहनाई गई थी। यही कारण है कि नाव पलटते ही बच्चे पानी में डूबने लगे।

सेल्फी के चक्कर में हुआ हादसा 
सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के समय बच्चे नाव में बैठकर गु्रप सेल्फी लेने के लिए एक तरफ आ गए थे, जिसकी वजह से नाव का बैलेंस बिगड़ गया । और नाव अचानक पलट  गई। नाव में तकरीबन 27 लोगों के सवार होने की सूचना मिली है। 23 से 24 छात्र थे और एक शिक्षिका भी नाव में सवार थी।

अस्पताल पहुंचे सीएम 
राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं नाव दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। वडोदरा कलेक्टर को जांच सौंपी गई है। उन्हें 10 दिन में जांच करके डिटेल रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपने के लिए कहा गया है।