Air India: एयर इंडिया में यात्री को खाने में मिला ब्लेड, खबर आने के बाद कंपनी की हुई किरकिरी 

बिजनेस क्लास से आ रही कई तरह की शिकायतें, तस्वीरें हो रहीं वायरल 

 

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एअर इंडिया सेवा को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं। बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जाते समय उड़ान में एक यात्री को खाने में धारदार ब्लेड मिला। खाना एयर इंडिया में परोसा गया था। वहीं नयी दिल्ली-नेवार्क उड़ानं की बिजनेस श्रेणी के एक यात्री ने अपनी यात्रा को दु:स्वप्न बताते हुए आरोप लगाया है कि उसे एअरलाइन द्वारा बिना पका हुआ खाना परोसा गया, विमान की सीट खराब थी, सीट कवर गंदा था और यहां तक कि उसके सामान को भी क्षति पहुंचाई गई। खाने में ब्लेड मिलने की घटना की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं।

एयर इंडिया से नहीं मिली कोई मदद
विमान यात्री मैथ्यू पॉल ने आगे लिखा, मुझे इसका अहसास कुछ सेकंड तक खाने को चबाने के बाद ही हुआ। शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ। बेशक, इसका दोष पूरी तरह से एयर इंडिया की खानपान सेवा पर है, लेकिन इस घटना से एयर इंडिया से कोई मदद नहीं मिली। अगर धातु का टुकड़ा किसी बच्चे को परोसे गए खाने में होता तो क्या होता?

एयर इंडिया रिश्वत में दे रही एक साल फ्री उड़ान 
रिपोर्ट के मुताबिक,घटना के बाद एयर इंडिया ने यात्री को बिजनेस क्लास टिकट की पेशकश की, जो एक साल तक किसी भी एयर इंडिया उड़ान पर मान्य है। पॉल ने कथित तौर पर इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया और इसे रिश्वत बताया। एयर लाइन ने मामले में बताया कि खाने में आया धातु उसके खान-पान विक्रेता द्वारा सब्जी काटने वाली मशीन का हिस्सा था। एयर लाइन ने जांच के बाद यह दावा किया।

बिजनेस क्लास के यात्री ने सुनाया दुखड़ा
एअर इंडिया की नई दिल्ली-नेवार्क उड़ान की बिजनेस श्रेणी के एक यात्री विनीत के. ने लिखा कि कुछ साल तक एमिरेट्स एअरलाइन के विमान से यात्रा करने के बाद हाल में मैंने एअर इंडिया को चुना क्योंकि न्यूयार्क, शिकागो और लंदन के लिए इसकी सीधी उड़ानें हैं। उन्होंने कहा, कल की उड़ान किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। एयर इंडिया द्वारा जो खाना दिया गया वह बासा था। मैं तड़के तीन बजकर करीब 30 मिनट पर सोना चाह रहा था सीट में यह प्रणाली काम ही नहीं कर रही थी। इसकी जानकारी क्रू मेंबर को दी मगर उनकी किसी ने नहीं सुनी।