Police Raided Spa centers: स्पा सेंटरो में पुलिस ने मारी रेड, 13 लड़कियों कराया गया मुक्त, मची भगदड़

लंबे समय से देह व्यापार की मिल रही थी शिकायतें, एसपी के निर्देश में हुई कार्यवाही

 | 
singrauli

पप्पू शर्मा, सिंगरौली। जिले में स्पॉ सेंटर में अनैतिक रूप से देह व्यापार के संबंध में शिकायतें लगातार विभिन्न माध्यम से प्राप्त हो रही थी। उक्त शिकायतों को गंभीरता पूर्वक लेते हुये पुलिस अधीक्षक सिंगरौली मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देश में शिकायत की तस्दीक हेतु शहर के सभी स्पॉ सेंटरो में एक साथ रेड कार्यवाही की गई।

कार्यवाही के दौरान जिले में संचालित अंजली सुधांशु स्पा सेंटर, विन्ध्यनगर रोड एवं 777 (ट्रपल सेवन) स्पा सेंटर, बैढन में ग्राहक एवं बॉडी मसाज करने वाली युवतियॉ एवं आपत्तिजनक सामग्रियां पाई गई। पुलिस के द्वारा रेड कार्यवाही के दौरान अलग-अलग स्पॉ सेंटरो से कुल 13 युवतियों को रेस्क्यू कर मुक्त कराया गया एवं स्पॉ की आड अनैतिक कार्य से लाभ कमाने वाले स्पॉ संचालक एवं मैनेजर को पुलिस हिरासत में लिया जाकर पूछताछ की गई। 

पूछताछ एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर आरोपितों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार करने के लिये पीटा एक्ट (प्रिवेंशन ऑफ इम्मोरल ट्रैफिकिंग एक्ट) के तहत महिला थाना जिला सिंगरौली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि उक्त कार्यवाही में यह भी जॉच की जायेगी कि उक्त युवतियों को मानव दुर्व्यापार के तहत तो नही लाया गया है। यदि मानव दुर्व्यापार प्रकाश में आता है तो संबंधित मानव दुर्व्यापारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 

spa

स्पा संचालकों द्वारा दूसरे शहरों से बुलाते थे युवातियों को
पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि पूछतांछ के दौरान यह संज्ञान में आया है कि शहर में संचालित स्पा सेंटरो में देह व्यापार की सूचना मिली थी। यहां पर अधिकांश ग्राहक दूसरे शहरों से आते हैं। ग्राहकों की रसीद मसाज की काटी जाती है। मगर, केबिन में युवतियों से स्पा के नाम पर गलत काम कराया जाता है। स्पा सेंटरों से कुल दस्तयाब 13 युवतियों को दस्तयाब किया गया है, जो कि असम, नागालैण्ड, उडीसा, कोलकाता एवं अन्य राज्यों से लाई गई थी।
   
ग्राहक को वाट्सएप पर भेजते थे फोटो
जॉच के दौरान यह भी पता चला कि स्पा सेंटर के संचालक दूसरे शहरों में रहने वाले ग्राहकों को अपने यहां काम करने वाली युवतियों के फोटो भेजते थे। ग्राहक को स्पा के लिए वही युवती उपलब्ध कराई जाती, जिसे वह पसंद करते थे। 

स्पा सेंटर और मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे जिस्म फरोशी के धंधे पर सिंगरौली पुलिस ने दिनांक 12.05.2023 को छापामार कारवाई की गई। इस संबंध में पुलिस को मिल रही शिकायत के चलते आज शहर में अलग-अलग स्पा सेंटरों व मसाज पार्लरों में रेड कार्यवाही की गई।