MP Board Exam - 2024: हाई स्कूल कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 5 फरवरी से; अटेंडेंस शीट की फोटो से परीक्षार्थी का होगा मिलान

5 फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित की जा रही हैं वार्षिक परीक्षाएं, नियमित तथा स्वाध्यायी दोनों परीक्षार्थियों का पहला पेपर हिन्दी का 

 | 
10th Exam

MP Board Exam - 2024: माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश द्वारा हाई स्कूल कक्षा 10वीं की वार्षिक परीक्षाएं 5 फरवरी 2024 से आरंभ हो रही हैं। हाई स्कूल की परीक्षा 5 फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित की जा रही है। परीक्षा नियमित तथा स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी।

जानकारी के मुताबिक परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र शुरू होने से 10 मिनट पहले तक ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया जायेगा। प्रत्येक परीक्षार्थी का उपस्थिति पत्रक की फोटो से मिलान किया जायेगा। प्रवेश पत्र में भी फोटो लगाना अनिवार्य है। परीक्षार्थी यथा संभव पेयजल की बोतल स्वयं लेकर आएं। 

कक्षा 10वीं के नियमित तथा स्वाध्यायी परीक्षार्थियों की परीक्षा का प्रथम प्रश्न पत्र सोमवार 5 फरवरी को हिंदी का होगा। बुधवार 7 फरवरी को उर्दू तथा शुक्रवार 9 फरवरी को संस्कृत तथा मंगलवार 13 फरवरी को गणित के प्रश्नपत्र होंगे। गुरूवार 15 फरवरी को मराठी, गुजराती, पंजाबी, सिन्धी के प्रश्नपत्र तथा केवल मूकबधिर विद्यार्थियों के लिए पेंटिंग एवं केवल दृष्टिहीन विद्यार्थियों के लिए संगीत की परीक्षा होगी। 

 बताया गया है कि सोमवार 19 फरवरी को अंग्रेजी तथा गुरूवार 22 फरवरी को विज्ञान की परीक्षा होगी। सोमवार 26 फरवरी को सामाजिक विज्ञान तथा बुधवार 28 फरवरी को नेशनल स्किल्स क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क के समस्त विषयों तथा आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस का प्रश्नपत्र होगा।