पाकिस्तान में गिरेगी शहबाज की सरकार, भतीजी मरियम खुद बनना चाहती हैं प्रधानमंत्री

मरियम नवाज ने चाचा शहबाज के खिलाफ खोला मोर्चा
 

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में एक बार फिर से सरकार गिरने के आसार नजर आ रहे हैं. शरीफ परिवार में बड़ी फूट पड़ती दिखाई दे रही है. शरीफ परिवार की सत्ताधारी पार्टी PML(N) फूट से मुल्क में एक बार फिर से राजनीतिक संकट खड़ा हो सकता है. पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने अपने ही चाचा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है.

     

बढ़ती महंगाई की मार झेल रहे शहबाज शरीफ के सामने अब अपनी सरकार बचाने की बड़ी चुनौती है. मरियम नवाज ने मौजूदा सरकार से खुद को अलग करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, "मौजूदा हुकूमत PML(N) की नहीं है." उन्होंने कहा, "हमारी हुकूमत तब होगी जब नवाज शरीफ पाकिस्तान में होंगे."

पीएम बनना चाहती हैं शहबाज की भतीजी 

PML(N) में अंदर खाने चर्चा है कि शहबाज शरीफ की जगह मरियम नवाज खुद प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं. पाकिस्तान मीडिया में बड़ी चर्चा है कि परदे के पीछे शहबाज शरीफ के खिलाफ नवाज शरीफ के दामाद यानी मरियम के पति कैप्टन (रि) मो. सफ़दर पार्टी में माहौल बना रहे हैं. सफदर ही शहबाज शरीफ को हटाकर पत्नी मरियम को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की मुहिम चला रहे हैं.

पाकिस्तान में भी चाचा से खींचतान 

पार्टी में इन दिनों बड़ी खींचतान देखने को मिल रही है. इससे पहले मरियम नवाज अपने ही पति से भिड़ गईं थीं. उन्होंने अपने पति रिटायर्ड कैप्टन मोहम्मद सफदर पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगाया है. मरियम नवाज ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि वह पार्टी की प्रतिष्ठा खराब कर रहे हैं. मरियम ने कहा था, "पार्टी का 'वोट को इज्जत दो' नैरेटिव पहले बहुत मजबूत था. लेकिन जिस रोज पार्टी ने पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने के पक्ष में मतदान किया था, उसी रोज उसने इस नैरेटिव की बेइज्जती कर दी थी."