Sidhi News: राजस्व अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, जिला मुख्यालय में अटैच

सीमांकन के लिए किसान ने दिए 5 हजार रुपए, 15 हजार की थी मांग

 

 सीधी।  राजस्व विभाग में रिश्वत का चोली दामन का रिश्ता है, एक बार फिर तब उजागर हुआ जब राजस्व अधिकारी का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में न सिर्फ आरआई घूस लेते दिख रहे हैं बल्कि अपने विभाग की सारी काली करतूतें भी बयां कर रहे हैं इस घूस की राशि में किस किस का हिस्सा है यह भी बताते दिख रहे हैं। यह पूरा मामला सीधी जिले का है वहीं वीडियो वायरल होने के बाद संबंधित आरआई को मुख्यालय अटैच कर दिया है। 

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो तहसील मझौली का है। जहां राजस्व निरीक्षक धर्मदास गुप्ता का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है।  वीडियो में राजस्व अधिकारी नामांकन सहित अन्य समस्याओं को निपटाने के लिए 15 हजार की मांग की जा रही है, जिसमें पीड़ित किसान 12 हजार रुपये देने को तैयार भी है। इतना ही नहीं आर आई यह भी कहते दिखाई दे रहा है कि इस राशि में तहसीलदार, पटवारी और खुद का हिस्सा भी है। यदि पूरे 15 हजार नहीं मिला तो काम नहीं हो पाएगा।

 इधर, अपने काम की आस में गया किसान राजस्व अधिकारी से हाथ जोड़कर गिड़गिड़ा रहा है। मझौली तहसील में इन दिनों वायरल वायरल की काफी चर्चा हो रही है। यहां तहसील कार्यालय में बगैर रिश्वत का कोई भी काम आसानी से नहीं होता है, जिससे कई किसान परेशान हैं।
 

खास बात यह है कि रिश्वत लेेते धर्मदास पहले भी इसी तरह के एक मामले में लोकायुक्त के हत्थे चढ़ चुके हैं। बावजूद इसके रिश्वतखोरी की उनकी यह आदत बदस्तूर बनी हुई है।  उन्हें फिर से जब विभाग के जिम्मेदार द्वारा काम सौंप दिया गया। उनके घूस लेने का सिलसिला शुरू हो गया।


दरअसल इस संबंध में जानकारी देते हुए मझौली सीडीएम आरपी त्रिपाठी ने बताया कि वायरल वीडियो मार्च 2024 का है। कर्मचारी पर कार्रवाई की गई है। उन्हें जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया गया था।