Sidhi News: सूरत में 5 मंजिला बिल्डिंग ढही; हादसे में सीधी के 5 लोगों की गई जान, इनमें दो सगे भाई

सीधी सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने सूरत सांसद से संपर्क कर शव को पहुंचाने का किया आग्रह 

 

सीधी। गुजरात के सूरत शहर में शनिवार दोपहर उस वक्त बड़ा हादसा हो गया जब 5 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। हादसे में कुल सात लोगों के हताहत होने की शुरूआती जानकारी सामने आई है जिनमें से 5 लोगो मप्र के सीधी जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ये सभी सूरत मजदूरी करने गए हुए थे। घटना के बाद स्थानीय प्रशासन व एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर राहत बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान टीम को सात शव बरामद हुए हैं। 

 

 


मरने वालों में से पांच लोग मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बताए जा रहे हैं जिनमें दो सगे भाई हैं। ये सभी लोग रोजगार की तलाश में सूरत मजदूरी करने गए थे। घटना की जानकारी लगते ही जिले में हड़कंप मच गया। साथ ही जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया हैं। ये सभी मृतक जिले के मझौली थाना क्षेत्र के परासी और दियाडोल गांव के रहने वाले थे। इस संबंध में सीधी सांसद डॉ. राजेश मिश्रा ने सूरत सांसद मुकेश दलाल से बात की है। उन्होंने सभी शवों को सीधी पहुंचाने के लिए उनसे आग्रह किया।

 

इनकी गई जान
सूरत इमारत हादसे में जान गंवाने वालों के नाम अनमोल शालीग्राम, शिवपूजन शोखीलाल केवट, परवेज शोखीलाल केवट, लालजी बमभोली केवट, अभिषेक केवट, ब्रजेश हीरालाल गोड, हीरामडी बमभोली केवट हैं। हादसे में घायल कशिश शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

 

रेस्क्यू ऑपेरशन जारी 
वहीं रेस्क्यू टीम के द्वारा अभी भी बिल्डिंग का मलबा हटाए जाने का कार्य जारी है। वहीं स्थानीय प्रशासन ने आशंका जताई है कि अभी एक दो और लोगों के मलबे में दबे हो सकते हैं। अभी मलबा हटाने का काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि हादसा सूरत शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार दोपहर को हुआ। रेस्क्यू टीम को रविवार सुबह तक 7 लोगों के शव मिल चुके थे। आशंका है कि मलबे में 2-3 लोग और दबे हो सकते हैं।

 


7 साल पहले बनी थी इमारत
आश्चर्य की बात है कि गिरने वाली बिल्डिंग साल 2017 में ही बनी थी।7 साल पुरानी बिल्डिंग के इस तरह से भरभराकर गिरने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। सिर्फ 7 साल में ही पूरी बिल्डिंग के ढह जाने से इसके निर्माण की गुणवत्ता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। बताया गया है कि दोपहर मे इमारत के ढहने के बाद शुरू हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहला शव रात 9.10 बजे निकाला गया। इसके बाद 11.50 बजे  दूसरा शव, तीसरा 4 बजे, चौथा साढ़े 4 बजे और 4.45 पर एक साथ तीन शव निकाले गए। अब भी बिल्डिंग का मलबा हटाने का काम चल रहा है।