Singrauli News: कड़कड़ाती ठंड में आधी रात को एक्शन में आई पुलिस, अपराधियों में मची भगदड़ 

नाइट कॉम्बिंग गश्त में एक सैकड़ा से अधिक आरोपियों पर की कार्रवाई

 

गुड मॉर्निंग, सिंगरौली। जिला पुलिस के द्वारा भीषण ठंड के बीच आधी रात को कांबिंग गश्त कर अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया गया। हालात यह हुए की अलग  थाना क्षेत्रों पुलिस के धमाचौकड़ी से अपराधियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने एक सैकड़ा से अधिक अपराधियों की धरपकड़ की। 

आधिकारिक तौर पर बताया गया कि जिले में कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में औचक कम्बिक गश्त कराया गया। दिनांक 08-09 जनवरी की मध्यरात्रि को तीन सौ पुलिस कर्मियों की 20 टीमों ने नाइट कॉम्बिग गश्त के दौरान गिरफ्तारी वारंटी, फरारी वारंटी, स्थाई वारंटी, इनामी बदमाशों व गुण्डा/निगरानी बदमाश के साथ अन्य अपराधों में फरार आरोपियों की धरपकड़ करते हुए 110 आरोपियों पर कार्रवाई की है।  

300 पुलिसकर्मियों की बनाई गई थीं 20 टीमें
सिंगरौली जिले में पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देशन में अनुभाग के राजपत्रित अधिकारियों के मार्गदर्शन में 300 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियो की 20 टीमें बनाकर एवं उन्हे ब्रीफ कर नाइट कॉन्बिंग गस्त की। रात भर चली इस कार्यवार्ही में लगभग 06 घण्टे में 12 गिरफ्तारी वारंटी आरोपी गिरफ्तार किए हैं। 8 स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। 52 निगरानी बदमाश, 33 गुण्डा बदमाश को चेक किया गया तथा 4 अवैध शराब की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई तथा 01 जिला बदर आरोपी को चेक किया गया।  इस दौरान शहर एवं कस्बों में एटीएम एवं बैंकों की सुरक्षा में लगाए गए उपकरण एवं सुरक्षा गार्डों को भी चेक किया गया। 

रात्रि कॉम्बिग गस्त के दौरान जिले के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारीगणों नें पेट्रोलिंग कर प्रमुख चौक-चौराहों पर आने जाने वालों से पूछताछ की गई। इस दौरान बेवजह घूमते पाये गये युवकों को पुलिस अधिकारियों ने फटकार लगाकर समझाईश दिया गया, वही परिवारजन के साथ सफर कर रहे व्यक्त्यिों को कोई दिक्कत ना हो उसका भी ध्यान रखा गया। यह कार्यवाही पूरे जिले में एक साथ की गई।