Singrauli News:  रिश्वतखोर पटवारी को कलेक्टर ने किया निलंबित, दिव्यांग से लिए थे 10 हजार 

2 जुलाई को दिव्यांग हरिप्रसाद ने जनसुनवाई में की थी शिकायत

 

गुड मॉर्निंग, सिंगरौली। भूमि सीमांकन एवं पुल्लीफांट करने के एवज में दोनों ऑख से दिव्यांग हरिप्रसाद केवट से 10 हजार रूपये रिश्वत लेना चिनगी टोला में पदस्थ पूर्व पटवारी राहुलदास साकेत को भारी पड़  गया। एसडीएम के जांच उपरांत आरोप प्रतीत होने पर कलेक्टर ने पटवारी को निलंबित कर दिया है। गुड मॉर्निंग ने खबर को प्राथमिकता से लिया साहब... मेरा पटवारी से 10 हजार रूपये वापस करा दीजिए नामक शीर्षक प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था।


 चिनगी टोला निवासी दिव्यांग हरिप्रसाद केवट पिता लालबहादुर के वट ने 2 जुलाई को जन सुनवाई में शिकायत किया था कि पूर्व में पदस्थ व वर्तमान में आरआई दफ्तर में अटैच पटवारी राहुलदास साकेत भूमि सीमांकन एवं पुल्लीफांट करने के एवज में 10 हजार रूपये रिश्वत ले लिया है और काम भी नही किया। 


उक्त शिकायत के आधार पर कलेक्टर ने एसडीएम देवसर से जांच कराया। जहां एसडीएम देवसर में उक्त शिकायत पत्र की जांच करते हुये शिकायतकर्ता एवं ग्रामीणजनों के कथन एवं स्थल पंचनामा, साक्षियों के बयान के आधार पर 10 हजार रूपये रिश्वत लेना संदिग्ध प्रतीत पाया। एसडीएम के प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने पटवारी राहुलदास साकेत को निलंबित कर देवसर तहसील में अटैच कर दिया है।