Satna News: आकाशीय बिजली ने मचाया कहर; राहगीर की मौत, घर के आंगन में बैठे 7 झुलसे

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, दो अलग-अलग स्थानों में हुई घटना 

 

सतना। जानलेवा गर्मी के बीच सोमवार को अचानक बदलते मौसम में आकाशीय बिजली गिरने से जिले के दो अलग-अलग स्थानों में बड़ा हादसा हो गया। आकाशीय बिजली के चलते जहां एक मुसाफिर की जान चली गई वहीं दूसरी ओर घर के आंगन में बैठे सात लोग बुरी तरह से झुलस गए। यह दोनों घटनाएं क्रमश: सतना जिले के उचेहरा और रामपुर क्षेत्र में हुईं। दोनों स्थानों पर आकाशीय बिजली भी कहर बन कर टूटी। 


 
अहिरगांव में एक राहगीर की मौत
पहली घटना रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के अहिरगांव के पास की बताई जा रही है। जहां सोमवार दोपहर अचानक बारिश होने लगी। चमक गरज और बारिश के बीच एक मुसाफिर ने बचने पेड़ का सहारा लिया। लेकिन उसका यह निर्णय उसके जान का दुश्मन बन गया। थोड़ी ही देर में नीचे खड़े  राहगीर पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों से मिली सूचना पर रामपुर पुलिस मौके पर पहुंची। तथा मृतक की शिनाख्त में जुट गई है। 


 

घर के आंगन में बैठे 7 झुलसे
वहीं दूसरी घटना उचेहरा थाना क्षेत्र के ग्राम बाबूपुर बताई जा रही है। जहां आकाशीय बिजली आफत बन कर गिरी। और एक ही घर के आंगन में बैठे 7 लोगों को अपना निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग घर के आंगन में पेड़ के नीचे बैठे थे। कि अचानक गाज गिर गई। जिसकी चपेट में आ कर सभी बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन में परिजनों व ग्रामीणों के द्वारा सभी को एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उचेहरा ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। 

जानकारी के मुताबिक झुलसने वालों में सचिन चौधरी पिता रवि रोशन (25),रतनलाल चौधरी पिता भरोसा चौधरी (70),गंगा चौधरी पिता अर्जुन चौधरी (45),मोती लाल चौधरी पिता गयादीन चौधरी (60),सीमा चौधरी पत्नी रोशन लाल चौधरी (45), आशा चौधरी पत्नी हरि ओम चौधरी (40) एवं मनोज चौधरी पिता नत्थू लाल चौधरी (55) शामिल हैं। कहा जाता है कि बिजली गिरने का खतरा सबसे ज्यादा पेडों पर होता है। यह दोनों घटनाएं भी पेड़ों के नीचे बैठै लोगों पर हुईं।