Shahdol News: मालगाड़ी पलटने के दो दिन बाद यार्ड के लाइन नं.10 से शुरू हुआ गाडियों का आवागमन

गुरूवार को शहडोल स्टेशन में मालगाड़ी के कई डिब्बे हो गए थे डी रेल

 

शहडोल। रेलवे स्टेशन यार्ड के लाइन नंबर 10 में पलटे कोयला लोड मालगाड़ी के डिब्बों को हटाकर सुधार कार्य पूरा कर लिया गया है। दोपहर बाद से रेल लाइन से मालगाडियों का आवागमन भी प्रारंभ हो गया है। गुरुवार की सुबह घटित घटना के बाद लाइन नंबर 10 के साथ अन्य लाइनों से मालागडियों का आवागमन प्रभावित हुआ था। जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह छत्तीसगढ़ सूरजपुर के परसा साइडिंग से मालगाड़ी कोयला लोड कर राजस्थान जा रही थी। इसी दौरान शहडोल रेलवे स्टेशन यार्ड की लाइन नंबर 10 में कोयला लोड मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए।


इस घटना से दूसरी लाइन में खड़ी मालगाड़ी के साथ ही रेलवे लाइन में डिब्बे पलटने की वजह से मालगाडियों का परिचालन भी प्रभावित हुआ था। घटना के बाद आनन-फानन में राहत कार्य प्रारंभ किया गया था। वहीं रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में डिब्बों व कोयले को लाइन से हटाने के साथ सुधार कार्य के लिए रेलवे कर्मचारी दिन रात लगे रहे।

शुक्रवार की दोपहर तक रेलवे लाइन को साफ करने के साथ ही आवश्यक सुधार कार्य पूर्ण कर लिया गया। इसके बाद सभी लाइनों से मालगाडियों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। हालांकि शहडोल से अंबिकापुर के बीच चलने वाले अंबिकापुर शहडोल मेेमू अप-डाउन दो दिन से रद्द हो रही है। इसका कारण गुरुवार को हुई घटना को ही बताया जा रहा है।


घटना के बाद राहत कार्य प्रारंभ कर दिया गया था। दोपहर तक लाइन सुधार का कार्य पूरा हो गया है। मालगाडियों का परिचालन भी शुरु हो गया है। घटना के कारणों की जांच चल रही है।
अंबिकेश साहू, पीआरओ रेलवे