Shahdol News: शहडोल रेलवे स्टेशन के यार्ड में पलटी मालगाड़ी; चार डिब्ब हुए डी-रेल, कोई जनहानि नहीं

छत्तीसगढ़ से कोयला लोड़ कर राजस्थान जा रही थी मालगाड़ी हुई हादसे का शिकार 

 

 शहडोल।  गुरुवार की सुबह मालगाड़ी के चार डिब्बे शहडोल स्टेशन से लगे यार्ड पर पलट गये हैं। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है। जानकारी लगते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गये और बचाव में जुट गए। कई डिब्बे पलटने से रेलवे को नुकसान हुआ है। डिब्बे पलटने के बाद ही रेलवे का सायरन कई बार बजा।


 मिली जानकारी के अनुसार एक मालगाड़ी सूरजपुर छत्तीसगढ़ से कोयला लोड़ कर राजस्थान जा रही थी। कोयले से भरी मालगाडी जैसे ही शहडोल स्टेशन से लगे यार्ड पर पहुंची तो उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गये। यह दुर्घटना सुबह 6 .40 बजे की बताई गई है। जैसे ही मालगाडी के डिब्बे पलटे उसके पश्चात ही रेलवे का सायरन कई बार बजा। जिस कारण आधे शहर के लोग यह सोचने पर मजबूर हो गये कि कहीं कुछ अनहोनी हो गई है।

इधर जानकारी मिलने के बाद  तुरंत रेलवे के अधिकारियों के द्वारा ट्रैक को क्लीयर करने के काम किया गया। वहीं पलटे हुए वैगन को हटा कर लाइन क्लिीयर करने में अमला जुट गया। बताया गया कि शहडोल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 रेल यार्ड में यह घटना हुई है। मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से रेलवे को नुकसान भी हुआ है। गनीमत रही कि इस घटना से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं रेलवे अमला मामले की जांच में जुट गया है कि आखिर यह हादसा किन चूकों की वजह से हुआ है।