Shahdol News: यूनियन बैंक से ग्राहक की 20 लाख की एफडी व जेवरात गायब

बैंक कर्मी सहित एक अन्य पर 409, 420 के तहत मामला दर्ज, बुढ़ार शाखा का मामला 

 

गुड मॉर्निंग, शहडोल। जिले के बुढार थाना अंतर्गत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के लॉकर से उपभोक्ता के रिटायर्ड कर्मचारी के 20 लाख एफडी गायब हो गई। लॉकर में रखे जेवरात भी गायब होने की आशंका को लेकर उपभोक्ता ने मामले की शिकायत थाने में की है।

जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के रहने वाले  के रिटायर्ड कर्मचारी कमलदास पनिका यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बुढ़ार शाखा के उपभोक्ता है। उन्होंने अपनी बेटी के नाम से एक लाकर भी लेकर रखा है, जिसमें उन्होंने जेवरात सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ साथ 10-10 लाख की दो एफडी भी रखी थी। जिसका हर माह ब्याज उनकें खाते में आता था। लेकिन कुछ दिनों से मैसेज नहीं आने शंका हुई तो उपभोक्ता कमलदास बैंक में जाकर अपने खाते को चेक कराया। तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

उनके 20 लाख की एफडी गायब थी, उपभोक्ता कमलदास का आरोप है कि खुद को बैंक का कर्मचारी बताने वाला प्रकाश रावत बैक के अधिकारियों के साथ मिलकर उनके 20 लाख की एफडी की हेराफेरी किए है। इतना ही नहीं लाकर में रखे जेवरात भी गायब होने की उपभोक्ता ने आशंका जाहरी करते हुए मामले की शिकायत थाने में की है। उपभोक्ता की शिकायत पर बुढार पुलिस ने एफडी की हेराफेरी करने वाले शातिर बदमाश प्रकाश रावत सहित संलिप्त बैंक कर्मी के 409, 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

बतादें कि, अभी हाल में ही इसी तरह यूनियन बैंक के लॉकर से बुढार उपभोक्ता व्यापारी बल्लू विशदासनी के लाकर से 20 लाख के जेवरात गायब होने की शिकायत हुई थी, तो वहीं बाबू लाल चौधरी नामक उपभोक्ता के खाते से पैसा गायब होने का मामला भी सामने आया था।


मैनेजर ने साधी चुप्पी
वहीं इस पूरे मामले बैंक प्रबंधन मिडिया के सामने कुछ भी कहने से मना कर रहे, तो इस मामले में बुढार थाना प्रभारी संजय जैसवाल का कहना है कि, यूनियन बैंक के एक उपभोक्ता के एफडी का पैसा गायब होने की शिकायत आई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए प्रकाश रावत सहित संलिप्त बैंक कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल की जा रही है।