Rewa News: हनुमना में आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर, एक महिला के साथ आधा सैकड़ा बकरियों की मौत

एक अधेड़ भी गंभीर रूप से घायल, बारिश से बचने पेड़ के नीचे छुपे थे तभी गिरी गाज 

 

मऊगंज। जिले के हनुमना थाना क्षेत्र के बगहा गांव में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है। गाज गिरने से एक महिला सहित आधा सैकड़ा से अधिक बकरियों की मौत से मातम छा गया। घटना रविवार की शाम करीब 5 बजे के आसपास की बताई जा रही है। मौसम विभाग के द्वारा पहले ही गाज गिरने व बारिश का अलर्ट जारी किया गया था।

बताया गया कि अचानक तेज बारिश के बीच बकरियां चरा रहे चरवाहे अपनी बकरियों के साथ पेड़ के नीचे रुक गई। इसी बीच तेज गरज के साथ गाज गिरी जिसमें शांति कोल पत्नी अंजनी कोल, रामनाथ कोल पिता अहिरवरन कोल, राजभान यादव, मुकेश और मोतीलाल सहित कुल पांच लोगों की बकरियां आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मर गई।

बकरियों के साथ पेड़ के नीचे शांति कोल और रामनाथ कोल भी छुपे हुए थे। बताया गया कि बिजली गिरने से शांति कोल पति अंजनी कोल 45 वर्ष निवासी हटवा निर्भयनाथ की मौत हो गई। जबकि रामनाथ कोल पिता अहिरवरण कोल बेहोश हो गया जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमना ले जाया गया है।

घटना की जानकारी के बाद हनुमना पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतका शांति कोल के शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया है। पुलिस मर्ग कायम कर कार्रवाई में जुटी हुई है।  बता दें कि बारिश के दौरान अक्सर पेड़ों पर गाज गिरती है। इसीलिए बारिश से बचने के लिए किसी पेड़ के नीचे खड़े होने से परहेज करना चाहिए।