Rewa News: रीवा की 4.10 लाख लाड़ली बहनों को खातों में पहुंची 1250 रूपए की किश्त 

सीएम डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में टीकमगढ़ के ग्राम छिपरी में आयोजित हुआ राज्यस्तरीय कार्यक्रम 

 

रीवा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने टीकमगढ़ जिले के ग्राम छिपरी में आयोजित समारोह में लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों को राशि जारी की। मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक से एक करोड़ 29 लाख हितग्राहियों को 1574 करोड़ रुपए की राशि जारी की। वहीं समारोह में मुख्यमंत्री ने रीवा जिले की लाड़ली बहना योजना की 4 लाख 10 हजार 323 महिलाओं को 50 करोड़ 46 लाख 79 हजार 900 रुपए की राशि जारी की। मुख्यमंत्री ने किसान कल्याण योजना से रीवा जिले के एक लाख 65 हजार 206 किसानों को योजना की राशि जारी की।


मुख्यमंत्री ने किसान कल्याण योजना से 81 लाख किसानों को 1630 करोड़ रुपए तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के 55 लाख हितग्राहियों को 330 करोड़ 96 लाख रुपए की राशि अंतरित की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना का लाभ ले रही लाड़ली बहना योजना की 24 लाख हितग्राहियों को 41 लाख रुपए की अनुदान राशि जारी की। 


 

समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जन कल्याण के कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से कर रही है। आज हमें आशीर्वाद देने के लिए श्री रविशंकर रावतपुरा सरकार महाराज का सानिध्य मिला है। संतों के आशीर्वाद से सब काम सरलता से हो जाएंगे। महाराज जी ने छिपरी के चारो ओर लगभग दो लाख पौधे रोपित कराकर इसे हरा-भरा बनाया है। मुख्यमंत्री ने ग्राम छिपरी का नाम परिवर्तित करके मातृधाम करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मातृधाम का पर्यटन केन्द्र के रूप में विकास किया जाएगा।  

 जिले का मुख्य कार्यक्रम नगर निगम के टाउनहाल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल ने हितग्राहियों को हित लाभ का वितरण किया। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधिगण तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। समारोह में वीडिेयो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर कार्यालय से अपर कमिश्नर अरूण परमार, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास श्रीमती ऊषा सिंह सोलंकी, उपायुक्त डीएस सिंह तथा अन्य अधिकारी शामिल रहे।