Rewa News: कॉलेज चौक की अवैध गुमटियों में फिर चला बुलडोजर, निगमायुक्त से मिलने पहुंचे अतिक्रमणकारी

लंबे समय के जमाया था कब्जा, अब रोजी-रोटी छिनने की दे रहे दुहाई 

 

  रीवा। शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण पर निगम आयुक्त डॉ. सौरभ सोनवणे के निर्देशानुसार अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। मंगलवार को कार्यपालन यंत्री एचके त्रिपाठी एवं सहायक यंत्री अम्बरीश सिंह के नेतृत्व में सिरमौर चौराहा से कालेज चौराहा तक अवैध रूप से रखी गई दर्जनों गोमतियो को हटाने की कार्यवाही की गई। उक्त गोमतियों के कारण प्रमुख मार्ग अवरूद्ध होता था एवं आवागमन हेतु आमजन को समस्या का सामना करना पड़ता था। गोमतियों को अतिक्रमणकारियों द्वारा जमाकर रखा गया था, जिसको जेसीबी की मदद से उखाड़ कर अतिक्रमण प्रभारी सुखेन्द्र चतुर्वेदी द्वारा गोमतियों के जप्ती की कार्यवाही की गई। 

साथ ही समझाइस दी गई कि पुनरावृत्ति किये जाने पर संबंधित के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। पीके स्कूल के सामने प्रिंस गारमेंट्स और कंचन ड्रेस के द्वारा दुकान के सामने सड़क पटरी पर गाड़ियां खड़ी करवा कर यातायात बाधित किया जा रहा था जिसे अतिक्रमण प्रभारी द्वारा मौके पर पहुॅचकर वाहन हटाये जाने हेतु कहा गया। समझाइस के बाद भी सुधार नही होने पर गाड़ियां को क्रेन की मदद से हटवाते हुए दुकानदारों के ऊपर रुपये 2000 की चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही सिरमौर चौराहा से हॉस्पिटल चौराहा एवं जयस्तंभ तक एवं शहर के अन्य प्रमुख मार्गो पर सड़क पटरी पर किये गये अस्थाई अतिक्रमण को खाली कराया गया। उक्त कार्यवाही में अतिक्रमण प्रभारी के साथ अतिक्रमण दल मौजूद रहा। 

 शहर कमिश्नर मिलने पहुंचे गुमटी वाले
 अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर  कॉलेज चौराहा में अतिक्रमण किए गोमती वालों ने निगम आयुक्त डॉ. सौरभ सोनवणे से मुलाकात की। इस बैठक में गोमती वालों ने अपनी समस्याओं को निगम आयुक्त के सामने रखा। निगम आयुक्त द्वारा उनकी बातें सुनी गई और आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मुद्दे का समाधान निकाला जाएगा।


 

आयुक्त ने स्पष्ट किया कि रास्तों से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जाएगा ताकि यातायात सुचारू बनाया जा सके और नागरिकों को आवागमन की सुविधा में बाधा उत्पन्न न हो। आयुक्त ने यह भी कहा कि गोमती वालों की आजीविका को ध्यान रखते हुए नए स्थान चिन्हित कर पुनर्वास की व्यवस्था की जाएगी, जिससे उनके रोजगार और जीवन यापन पर भी कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े एवं साथ ही समझाइस दी गई कि आप लोग अतिक्रमण न करें, जिससे अप्रिय कार्यवाही से बचा जा सकता है। इसमें आप सभी लोगों का सहयोग भी अपेक्षित है।