Rewa Airport: रीवा एयरपोर्ट के शुभारंभ के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार, अभी काम नहीं हो पाया पूरा

रीवा सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा-  आखिरी चरण में है निर्माण, जल्द शुरू होंगी सेवाएं  

 

 रीवा। रीवा में बहुप्रतीक्षित एयरपोर्ट का निर्माण आखिरी चरण में है। जिसके जल्द पूर्ण करने के निर्देश उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के द्वारा निर्माण एजेंसी को दिया जा चुका है। लेकिन एयरपोर्ट के लोकार्पण के लिए अभी विंध्यवासियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि पहले फरवरी माह के अंत में या मार्च महीने के पहले सप्ताह में एयरपोर्ट के लोकार्पण की संभावना जताई जा रही थी। इसी बीच रीवा कलेक्टर ने कहा है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए अभी कुछ दिन और रूकना पड़ सकता है। 

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए रीवा सांसद जनार्दन मिश्र ने भी इस बात की पुष्टि की रीवा सांसद ने कहा कि रीवा में एयरपोर्ट का काम चल रहा है वो अभी पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही रीवा एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा। अभी ये हवाई अड्डे का प्रारंभिक स्वरुप है।  रीवा एयरपोर्ट से जल्द ही हवाई सेवाएं भी शुरू होगी। ये अभी प्रारम्भिक चरण है आने वाले समय में इसे और विस्तार मिलेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में रीवा से वायु मार्ग की कनेक्टिविटी और बढ़ेगी।


जानकारी के अनुसार रीवा एयरपोर्ट में रनवे, कनेक्टिंग रोड, यात्री प्रतिक्षालय भवन आदि का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। जबकि एटीसी टॉवर के इंस्टालेशन का काम अपने आखिरी दौर में है। इन सबके पीछे उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का प्रयास अहम रहा है। शिलान्यास के बाद से लगातार डिप्टी सीएम इस प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे थे। 
 
 
रीवा हवाई अड्डा का काम करने वाली पूना की कंपनी एयरपोर्ट इंफ्रा के सूत्रों ने बताया कि रनवे बनाने में सात महीने का समय लगा है। शुरू में भूमि अधिग्रहण और फॉल्कन एवियेशन की अड़चने दूर करने में महीने भर का समय जाया हुआ, बावजूद इसके कंपनी ने तीन माह दिन रात एक कर रनवे को तैयार कर डालाारनवे की लंबाई 1800 मीटर और चौड़ाई 30 मीटर है। इसके अलावा रनये के दोनों तरफ 3.50 मीटर के दो शोल्डर भी बन चुके हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और पूना इनका के बीच हुए एग्रीमेंट में एक साल के भीतर हवाई अड्डा बनाना था और कंपनी ने कर दिखाया।