Rewa Airport: रीवा एयरपोर्ट के बाद अब सतना और सिंगरौली के जनप्रतिनिधियों ने भी हवाई अड्डे के लिए शुरू किए प्रयास 

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य से एयरपोर्ट के रूप में विस्तार की मांग

 

रीवा में एयरपोर्ट का काम लगभग पूर्णता की ओर है। उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल के निर्देशानुसार मार्च माह तक काम पूरा कर लिया जाएगा। संभवत: मार्च या अपै्रल में उद्घाटन की भी खबरें आ रहीं हैं। लेकिन इसके साथ संभाग के दो और जिलों से एयरपोर्ट बनाने की मांग भी शुरू हो गई है। जिसके लिए वहां के जनप्रतिनिधियों के द्वारा प्रयास भी शुरू कर दिया है। इन जिलों में सतना और सिंगरौली का नाम शामिल है। 

सतना सांसद व राज्यमंत्री जुटीं 
सतना जिले में पहले से ही हवाई पट्टी मौजूद है। जिसके हवाई अड्डे के रूप में विस्तार के लिए लंबे समय से मांग सतना सांसद गणेश सिंह के द्वारा की जाती रही है। वहीं अब यह काम राज्यमंत्री व रैगांव विधायक प्रतिमा बागरी ने संभाल लिया है। बीते दिनों दिल्ली प्रवास पर  पहुंची प्रतिमा बागरी ने केन्द्रीय इस्पात एवं नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से सौजन्य भेंट कर सतना एयरपोर्ट के विकास एवं विस्तारीकरण पर चर्चा की। सतना जिले के विकास के लिये केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया जी को पत्र भी सौंपा। राज्यमंत्री के अनुसार सिंधिया ने सतना एयरपोर्ट के साथ ही क्षेत्र के विकास के लिये केन्द्र सरकार की ओर से हरसंभव आवश्यक सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

सिंगरौली विधायक भी प्रयासरत 
इसी तरह, सिंगरौली स्थित सिंगरौलिया हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विस्तार के लिए भी वहां के विधायक रामनिवास रावत ने प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव एवं नागर विमानन मंत्री के कार्यालय को पत्र भेजा है। विधायक ने पत्र के माध्यम से केन्द्रीय नागरिक अड्डयन मंत्री को अवगत कराया है कि सिंगरौली जिला पूर्णत: उद्योगिक क्षेत्र है। यहां व्यापारिक  दृष्टि से बहुत लोगों का आना-जाना लगा रहता है। यहां हवाई अड्डा न होने से आवागमन में असुविधा होती है तथा समय भी ज्यादा लगता है। विधायक ने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि सिंगरौली के विकास के दृष्टि से सिंगरौली हवाई पट्टी को अपग्रेड कर हवाई अड्डा बनाया जाये। जिससे सिंगरौली का विकास और तेजी से हो।