Junior Doctors Strike: कल से हड़ताल में रहेंगे रीवा के जूनियर डॉक्टर, SGMH की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर पड़ेगा असर

आज जूडा ने हाथ में बांधी काली पट्टी, मानदेय भुगतान की है मुख्य मांग 

 

गुड मॉर्निंग, रीवा। श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने कल से हड़ताल में जाने का ऐलान किया है। जिसके पहले आज यानी बुधवार को विरोध स्वरूप काली पट्टी बांध कर काम किया। जूडा के हड़ताल में जाने से मडिकल कॉलेज से संबंद्ध संजय गांधी स्मृति चित्किसालय की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर गहरा असल पड़ने वाला है। 

बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों के लिए विरोध प्रदर्शन को लेकर जूडा ने मंगलवार को ही कॉलेज के डीन डॉ मनोज इंदूरकर को ज्ञापन सौंप कर जल्द मांगों को पूरा करने की चेतावनी दे दी थी। जूनियर डॉक्टर्स ने कहा कि यदि मांगों को पूरा नही किया गया जाता तो काम बंद कर पूर्ण हड़ताल पर जाना तय है। जिसकी शुरूआत 10 जनवरी से हो चुकी है। पहले दिन डॉक्टरों ने प्रतीकात्मक रूप से काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया है। 

बताया जा रहा है कि चरणबद्ध आंदोलन के क्रम में जूडा 11 और 12 जनवरी को रूटीन और ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बंद करने की चेतावनी दी है। वहीं इन दो दिनों में बात नहीं बनी तो आगामी 13 जनवरी से जूनियर डॉक्टर्स  के द्वारा दी जाने वाली एमरजेंसी सेवाएं भी पूरी तरह से बंद कर दी जाएंगी। जिससे आकस्मिक मेडिकल व्यवस्था पर भी प्रभाव पड़ना तय है। 

नहीं हो रहा मानदेय भुगतान
दरअसल जूनियर डॉक्टर्स के द्वारा मानदेय भुगतान समय पर नहीं होने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि मानदेय न समय मिलने से छात्रवृत्ति पाने वाले छात्रों को भी कई महीनों तक इंतजार करना पड़ रहा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे जूडा ने बताया कि फर्स्ट इयर के डॉक्टरों को पिछले ४ महीने से मानदेय नहीं दिया गया है। इसके साथ ही  सातवें वेतनमान के अनुसार हर साल हमारी सैलेरी में 4 प्रतिशत की बढोत्तरी होनी है। इस आदेश को दो साल बीत गए पर अभी तक हमें कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है।