Singrauli News: ऑफिस में शराब पीने के मामले में सस्पेंड बाबू ने अपनी पत्नी संग लगाई फांसी

 दंपति के फांसी में झूलने की खबर से क्षेत्र में फैली सनसनी, जांच में जुटी कोतवाली पुलिस

 

सिंगरौली। जिले के डीएफओ ऑफिस का बर्खास्त लिपिक शिवराज सिंह एवं उनकी पत्नी का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुए मिला है। गौरतलब है कि लिपिक शिवराज को कार्यालय में शराब पीने के मामले में पूर्व में सस्पेंड किया गया था। वहीं बाद में कार्यवाही करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। आज लिपिक शिवराज सिंह व उनकी पत्नी का शव घर पर फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिला है।

घटना की जानकारी मृतक शिवराज के बड़े भाई पुष्पराज सिंह को तब लगी जब वह उनका कुशल छेम पूछने घर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शिवराज के बच्चे पीएनबी बैंक में कार्यरत हैं वह लगातार उन्हें फोन कर रहे थे, मगर कोई फोन नहीं उठा रहा था। तब उन्होंने उनके बड़े भाई पुष्पराज सिंह को सूचित किया। जिसके बाद वह उनका हाल जाने घर पहुंचे तो घर का मंजर देखकर आवाक रह गए। आनन फानन में उन्होंने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। जिसके बाद कोतवाली प्रभारी सुदेश तिवारी दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे और शव का पंचनामा तैयार कर पीएम हेतु भिजवा कर जांच शुरू की। 


मृतक के बड़े भाई के अनुसार कुछ दिन पूर्व रजनी गुप्ता ने शिवराज की कार्यालय में शराब पीते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरस की थी, जिसके बाद उनपर कार्रवाई करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। नौकरी से निकले जाने को लेकर पति-पत्नी अवसाद में चले गए थे। कयास लगाया जा रहा है कि पद से निकालने के चलते शिवराज और उसकी पत्नी ने यह कदम उठाया है।

  
महिला सहकर्मी ने की थी शिकायत
बता दें कि डीएफओ ऑफिस में कार्यरत महिला सहकर्मी ने शिवराज सिंह पर अक्सर शराब पीने का अरोप लगाया था। इसके साथ ही एक वीडियो भी सामने आया जो महिला सहकर्मी ने ही बनाया था, जिसमें वह ऑफिस में बैठकर शराब पी रहा था। महिला के 0 मना करने पर वह बदतमीजी करने लगा। और महिला को अपशब्द कहने लगा।

कहा था- तू रहेगी या मैं रहूंगा 
महिला द्वारा बनाया गया वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसमें शिवराज सिंह कहते हुए दिख रहा है, फोटो खींचना है। लो अब खींच लो। इसके बाद वह दराज से शराब की बोतल निकालता है। शराब कप में डालने के बाद बोतल दिखाते हुए कहता है- ऐसा फोटो रख दूंगा न कि हालत भूल जाएगी। हम तो नहीं रहूंगा तो तुमको बर्बाद करके जाऊंगा। इसको लिख लो। अब इस ऑफिस में केवल मैं रहूंगा या तू।