Singhpur Rail Accident: रेल मार्ग बंद होने से यात्रियों को कुछ स्टेशनों तक बस से ले जाएगा रेलवे

निज़ामुद्दीन-दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस एवं इंदौर-दुर्ग नर्मदा एक्सप्रेस के यात्री बस से जाएंगे अनूपपुर

 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-कटनी रेलखंड पर आज प्रात: सिंहपुर स्टेशन में मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के फलस्वरूप इस मार्ग पर रेल परिचालन अवरूद्ध होने के कारण इस सेक्शन के शहडोल स्टेशन में निज़ामुद्दीन-दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस एवं इंदौर-दुर्ग, नर्मदा एक्सप्रेस को रद्द कर इसके यात्रियों को सड़क मार्ग से बस द्वारा अनुपपुर स्टेशन लाया जा जाएगा । तत्पश्चात अनुपपुर से ट्रेन द्वारा बिलासपुर व गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा ।

बता दें कि बुधवार सुबह करीब 7:00 बजे शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा हो गया जहां एक खड़ी मालगाड़ी से बिलासपुर से आ रही दूसरी मालगाड़ी सिग्नल ओवरशूट कर टकरा गई। जबकि मौके पर तीसरी मालगाड़ी भी गुजर रही थी ऐसे में हादसे वाली मालगाड़ी के डिब्बे तीसरी मालगाड़ी से जा टकराए और इंजन में आग लग गई। घटना में एक लोको पायलट की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य लोको पायलट को शहडोल मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है।

प्रथम दृष्टया हादसे का कारण स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट यानी रेड सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन को आगे बढ़ाना माया जा रहा है हालांकि रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह है यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा वहीं घटना के बाद से ही कटनी बिलासपुर रेलवे में यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है हादसे के बाद 10 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।