MP Politics: जबलपुर के महापौर के बाद अब ग्वालियर 5 पार्षद बीजेपी में शामिल

ग्वालियर में लगातार कांग्रेस को कमजोर कर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों को बीजेपी में लाकर उसे कमजोर करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को ग्वालियर नगर निगम के पांच पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उनमें से दो कांग्रेस से बताए जाते हैं, जिससे परिषद में पार्टी की स्थिति और कमजोर हो गई है।

जयविलास पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में सिंधिया ने वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर, वार्ड 62 से गौरा अशोक सिंह के अलावा वार्ड 23 से बसपा पार्षद सुरेश सोलंकी, वार्ड 2 से निर्दलीय पार्षद आशा सुरेंद्र सिंह चौहान को भाजपा की सदस्यता दिलाई। वार्ड 6 से दीपक माझी.
मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति पर काम करती है, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी तुष्टिकरण की नीति पर काम करती है.

 57 साल बाद ग्वालियर में कांग्रेस का मेयर
गौरतलब है कि ग्वालियर नगर निगम में 57 साल बाद कांग्रेस ने महापौर पद पर जीत हासिल की है। विधायक डॉ.सतीश सिंह सिकरवार की पत्नी श्रीमती शोभा सिकरवार ने जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया था। हालांकि, बीजेपी ने परिषद की 66 में से अधिकतम 34 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद से लगातार सिंधिया परिषद में कांग्रेस को कमजोर कर रहे हैं। इन पांच पार्षदों के साथ अब परिषद में भाजपा सदस्यों की संख्या 66 में से 41 हो गई है, जबकि परिषद में बसपा का प्रतिनिधित्व समाप्त हो गया है।

दिलचस्प बात यह भी है कि इससे पहले 7 फरवरी को जबलपुर के मेयर जगत बहादुर सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए थे। 2022 के मेयर चुनाव में कांग्रेस 18 साल बाद जबलपुर में मेयर सीट जीतने में कामयाब रही थी।