MP News: फिर CM के लपेटे में आए एसडीएम, किसानों को गाली देने वाले अधिकारी को तत्काल हटाया 

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया में लिखा- ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं, सुशासन ही हमारा मूलमंत्र 

 

एमपी में एसडीएम साहब लगातार निशाने पर आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक और एसडीएम सीएम के लपेटे में आ गए हैं। दरअसल रतलाम जिले के जावरा एडडीएम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वे किसानों को गरियाते नजर आ रहे हैं। फिर क्या था यह वीडियो आग की तरफ फैला और प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने एसडीएम अनिल भाना को का पद से हटा दिया। और सोशल मीडिया में खुद से ही यह जानकारी भी दी। 


सीएम डॉ. मोहन यादव ने इस कृत्य की भर्त्सना की, एवं इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। सीएम ेने सोशल मीडिया में लिखा, कि रतलाम जिले के जावरा एसडीएम द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर स्ष्ठरू को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र है। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  

यह कहा एसडीएम ने...
बताया जा रहा है कि पूरा मामला सोमवार का है जब जावरा एसडीएम अनिल भाना आंदोलन कर रहे किसानों को समझाइश देने पहुंचे थे। इसी बातचीत के दौरान एसडीएम साहब भड़के गए जब एक किसान ने उनसे कहा कि साहब गलत बात मत करिए, प्यार मोहब्बत से बात करिए, फिर क्या था एसडीएम साहब के आत्मसम्मान को ठेस पहुंच गई। उन्होंने कहा कि तुम एक गाली दोगे तो मैं पच्चीस गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो।  एक किसान से उन्होंने यह तक कहा, समझ नहीं आएगा, कहां जाएगा। वहां मौजूद किसी ने यह वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।

समझाइश देने पहुंचे थे एसडीएम 
बताया जा रहा है जावरा तहसील के बड़ायला चौरासी गांव में सोमवार को किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर रेलवे का दोहरीकरण, गुड्स यार्ड और एप्रोच रोड का काम रुकवा दिया था। वे ज्यादा मुआवजा और नए अंडरपास की मांग कर रहे थे। इन्ही किसानों को समझाइश देने एसडीएम अनिल भाना रेलवे अफसरों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे थे।

किसानों का कहना था कि उन्हें जमीन का मुआवजा दिया जा रहा है, लेकिन जमीन में पेड़, कुएं, ट्यूबवेल और दूसरे निर्माण का पैसा नहीं दिया जा रहा। जिसके बाद उन्होंने काम रोक दिया। और जब अधिकारी समझाने पहुंचे तो बहसबाजी हो गई।