MP News: बीजेपी ने 6 सीटों पर बनाए आब्जर्वर, राजेंद्र शुक्ल को मुरैना, विजयवर्गीय को छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी 

सीधी आब्जर्वर के अजय विश्नोई, तो गोपाल भार्गव को जबलपुर की कमान 

 

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा के चुनाव के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां रही है। बूथ स्तर पर पर पार्टी के कार्यक्रम जारी हैं वहीं बड़े लेवल पर लगातार बैठकों का दौर शुरू है। दरअसल इस बार बीजेपी  प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को जीतने पर अपना फोकस कर रही है। हालांकि पिछली बार भी यानी 2019  में पार्टी ने 28 सीटों पर कब्जा जमाया था। लेकिन इस पर भाजपा क्लीन स्वीप के मूड में है। 


इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक दिन पहले कलस्टर प्रभारियों की जिम्मेदारी में बदलाव करने के बाद अब बीजेपी ने प्रदेश की छिंदवाड़ा सहित ६ लोकसभा सीटों पर आब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। जिसके तहत डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल सहित हेमंत खंडेलवाल को मुरैना लोकसभा सीट का आब्जर्वर बनाया गया है, जबकि कांग्रेस की कब्जे वाली छिंदवाड़ा सीट की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय व विनोद गोटिया को दी गई है। इसी तरह विंध्य के सीधी लोकसभा सीट के लिए पूर्व मंत्री अजय विश्नोई व मंत्री संपतिया उईके को आर्व्जबर नियुक्त किया गया है, उममुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा व आलोक संजर को दमोह, वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव, इंदर सिंह परमार को जबलपुर, वरिष्ट मंत्री राकेश सिंह, अर्चना चिटनिस को नर्मदापुरम की जिम्मेदारी रहेगी। 


बता दें कि एमपी में बीजेपी चुनावी मोड में आ चुकी है फिलहाल जिन 6 सीटों पर  आब्जर्वर नियुक्त किए हैं। जो लोकसभा क्षेत्र में जाकर रिपोर्ट लेंगे। माना जा रहा है कि पहले चरण में वह सीटें शामिल हैं जहां बीजेपी अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत करने की जरूरत महसूस कर रही है।