MP Cabinate Meeting: शिवराज की कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, राम पथ गमन न्यास को मिली मंजूरी

दतिया हवाई पट्टी उड़ान योजना में शामिल करना किया गया प्रस्तावित

 

राजधानी भोपाल में आज शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कैबिनेट की बैठक में श्रीरामचंद्र पथ गमन न्यास की स्थापना और गठन की स्वीकृति मिल गई है। कैबिनेट में हुई फैसलों की जानकारी देखते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दतिया में हवाई पट्टी को उड़ान योजना में सम्मिलित करना प्रस्तावित किया गया है। वहीं सागर में चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस की सीट 100 से 250 सीट वृद्धि की कैबिनेट ने स्वीकृत दे दी है।

प्रदेश सरकार ने कलाकारों के लिए वित्तीय सहायता को भी बढ़ाया है अब अभावग्रस्त कलाकारों की वित्तीय सहायता 1500 से बढ़ाकर 5000 रुपए तक मिलेगा। वहीं ई नगर पालिका पोर्टल में 16 मॉड्यूल में 24 प्रारंभ की गई हैं, 200 करोड़ का अनुमानित व्यय होगा। मंदसौर में नया एसडीएम कार्यालय मल्लाहरगढ़ में बनेगा जिनमे 109 पटवारी हल्के समाविष्ट होंगे, जिनमे 11 कुल नए पद स्वीकृत किए गए हैं।

इसी तरह सागर में नवीन अनुविभाग जैसीनगर बनेगा जिसमे तहसील, मंडल और उनके पद स्वीकृत का निर्णय 126 हल्के समाविष्ट होंगे। सीहोर में दोराहा नई तहसील होगी इसमें 41 पटवारी हल्के शामिल होंगे। किसानों के हित में हर जिले में 2 एफपीओ बनेगा।