MP Board 10th 12th Result: इंतजार खत्म, 25 मई को घोषित होंगे रिजल्ट, यहां देख पाएंगे स्टूडेंट्स

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार जारी करेंगे कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम

 

MP Board 10th 12th Result: माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल यानी एमपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा दे चुके छात्रों का इंतजार जल्दी खत्म होने वाला है एमपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट आगामी 25 मई, दिन गुरुवार, समय दोपहर 12:30 बजे घोषित किया जाएगा। जिसकी घोषणा माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से की गई है।

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार रिजल्ट जारी करेंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षार्थी अपना रिजल्ट http://moreshow.nic.in , https://mpseb.mponline.gov.in , https:// mpseb.nic.in पर देख सकेंगे। इसके अलावा छात्र माध्यमिक शिक्षा मंडल के एमपीबीएसई मोबाइल ऐप पर भी रिजल्ट देख पाएंगे यह ऐप स्टूडेंट्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दे कि साल 2022-23 में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 18 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार दसवीं बारहवीं का परिणाम एक साथ जारी किया जा रहा है। इसके अलावा इस बार मेधावी विद्यार्थियों को परीक्षा के घोषणा के अवसर पर नहीं बुलाया जाएगा।