Anuppur News: छात्रावासों की रैंकिंग टॉप-10 में लाने का करें समन्वित प्रयास: आशीष वशिष्ठ

छात्रावास के व्यवस्थाओं की समीक्षा कर कलेक्टर ने अधीक्षकों को दिए निर्देश  

 

गुड मॉर्निंग, अनूपपुर। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने छात्रावास अधीक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा कि छात्रावासों को टॉप 10 रैंकिंग में लाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि छात्रावास में सभी विद्यार्थियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएं। विद्यार्थियों को छात्रावास में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े इसका भी छात्रावास अधीक्षक विशेष ध्यान दें। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के नर्मदा सभागार में छात्रावास अधीक्षकों की बैठक लेकर निर्देशित कर रहे थे।  बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक महेन्द्र यादव सहित सर्व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।    

 

 

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दिव्यांग छात्रावास में दिव्यांग विद्यार्थियों को प्रेरित करने हेतु 15 जुलाई को कार्यक्रम का आयोजन किया जाए। जिसमें विभिन्न गतिविधियां आयोजित किया जाए तथा कार्यक्रम में दिव्यांग विद्यार्थियों को उपहार भी वितरण किया जाए। बैठक में कलेक्टर ने छात्रावास में प्रवेश की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। जिस पर छात्रावास अधीक्षकों ने बताया कि छात्रावास में शत-प्रतिशत सीट भर चुके हैं। बैठक में कलेक्टर ने सभी छात्रावासों के वर्ष 2023-24 में परीक्षा की ग्रेडिंग की भी समीक्षा की।

 


बैठक में कलेक्टर ने छात्रावासों को सर्व सुविधायुक्त बनाने के भी निर्देश दिए तथा छात्रावास में नए गद्दे, चादर इत्यादि क्रय कर विद्यार्थियों को मुहैया करने के भी निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षकों से कहा कि छात्रावास बजट का सदुपयोग कर बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएं। बैठक में कलेक्टर ने छात्रावास के मरम्मत कार्य एवं सामग्री की भी जानकारी छात्रावास अधीक्षकों से प्राप्त की। 

 

 

 

 

बैठक में कलेक्टर ने छात्रावासों के रैंकिंग सुधार हेतु शासन द्वारा निर्धारित पैरामीटर के अनुसार छात्रावास अधीक्षकों को 6 जुलाई को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी बीआरसी को उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छात्रावासों का समय-समय पर निरीक्षण कर शासन के जारी पैरामीटर के अनुसार छात्रावास के गुणवत्ता एवं सुविधाओं की स्थिति के बारे में अवगत कराने के निर्देश दिए।