Rewa News: अयोध्या पहुंचा रीवा में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा नगाड़ा, रास्ते में जगह-जगह हुआ स्वागत 

आज रामलला को किया जायेगा अर्पित

 

रीवा। महाशिवरात्रि को दुनिया के सबसे बड़े नगाड़े का खिताब पा चुका शिव बारात आयोजन समिति द्वारा निर्मित नगाड़ा रीवा से आयोध्या पहुंच चुका है। जहां इसे राम मंदिर समिति को सौंपा जाएगा। मंगलवार को इस विशेष नगाड़े को पूजा अर्चना के बाद रामभक्तों के काफिले के साथ अयोध्या के लिए रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार इस विशेष नगाड़े का वजन 1100 किलो है। तथा इसकी लंबाई, चौड़ाई और उंचाई 12 बाय 12 बाय 8 का है। 

 

जहां-जहां नगाड़ा गुजरा वहां-वहां लोगों ने आत्मीय वंदन किया। रीवा शहर में जगह-जगह पूजन व पुष्य अर्पण हुआ ही रायपुर कर्चुलियान, मनगवां, गंगेव, गढ़, कटरा के बाद चाकघाट में उल्लासपूर्वक पहले यात्रा का स्वागत व आरती की गई इसके बाद देव भूमि प्रयाग की ओर रवाना किया गया। रीवा से 101 वाहनों के काफिले में राम भक्त गए।

 समिति के अध्यक्ष मनीष गुप्ता व सहयोगी अनिल केसरी, निक्की मोदनवाल व अन्य भक्तों ने बताया कि जहां से दुनिया का सबसे बड़ा नगाड़ा गुजर रहा, वहां लोग स्वागत करने से नहीं चूक रहे हैं। यूपी की योगी सरकार ने विशेष व्यवस्था की है। आज पूर्व निर्धारित समय पर नगाड़े को रामलला के दरबार में अर्पित किया जायेगा।