होली में गुंडे और बदमाशों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, शांति व्यवस्था कायम करने को लेकर जबलपुर पुलिस ने तैयार किया प्लान

ऐसे लोगों की कुंडलियां भी तैयार कर ली गई है। जो होली के मौके पर शहर की शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं। 
 

होली पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों, नशे के सौदागरों और बदमाशों पर पुलिस जल्द ही कार्रवाही करेगी। थाना वार ऐसे लोगों की कुंडलियां भी तैयार कर ली गई है। जो होली के मौके पर शहर की शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं। वहीं शहर के उन इलाकों में पुलिस की खास नजर हैं। जहां होली या अन्य त्योहारों के मौके पर विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक बदमाशों को पकड़ने के लिए अभियान की शुरूआत कर दी है। सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्र के शातिर बदमाशों पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही होली के पहले बदमाशों नशेड़ियों को पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा रहे हैं। होली का त्यौहार शांतिपूर्ण गुजरे और कोई भी गुंडा गर्दी संस्कारधानी में न हो। इसकी लेकर व्यापक मुहिम चलाई जा रही है। वही गुंडे बदमाशों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

रिकॉर्ड के आधार पर होगी सख्त कार्यवाही

जिस अपराधी का जैसा रिकॉर्ड होगा उसके खिलाफ वैसे ही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी पुलिस अधीक्षक का कहना है यदि जरूरत पड़ती है तो गुंडे बदमाशों के खिलाफ जिला बदर या उससे भी कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान में शहर व ग्रामीण थानों की पुलिस ने नशेड़ियों, बदमाशों और नशे के सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाना भी शुरू कर दिया है।

गलियों में भी पुलिस की होगी नजर

नशे का शौक पूरा करने के लिए युवा सस्ते नशे की ओर जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस गली मोहल्लों में बिकने वाले सस्ते नशे पर नजर रखे हुए हैं। इसमें खास तौर से नशीले इंजेक्शन, गोलियाँ, सिरप सहित अन्य नशे शामिल हैं। ऐसे मामलों के लिए पुलिस ने अपना मुखविर तंत्र भी सक्रिय कर लिया है जो नशे के सौदागरों की जानकारी पुलिस तक पहुंचा रहे हैं।

इन क्षेत्रों पर पुलिस की विशेष नजर 

नशे के सौदागरों को पकड़ने के लिए पुलिस बेलबाग, हनुमानताल, ओमती, गोरखपुर, विजयनगर, सिविल लाइन, गोहलपुर, अधारताल, मदनमहल, लार्डगंज और बड़ा पत्थर क्षेत्र में नजर रखे हुए हैं। यह क्षेत्र लंबे समय से स्मैक कारोबार के लिए बदनाम रहे हैं। इनमें से कुछ स्थानों में चोरी-छिपे हुक्का बार का संचालन, नशीले इंजेक्शन सहित अवैध शराब एवं प्रतिबंधित सीरप की सप्लाई भी रही है।