अखिलेश यादव ने विधानसभा में सीएम योगी को दिया क्रिकेट का चैलेंज, जयंत चौधरी ने लिए मजे

कानपुर कांड सहित अखिलेश यादव ने कई सवाल दागे, कहा नेता सदन जितना फेंकेगे उतना छक्का मारूंगा 
 
 

उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को योगी सरकार को कई मुद्दों पर जमकर घेरा. इतना ही नहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए सदन में कई मुद्दे उठाए. इसी दौरान अखिलेश ने सीएम योगी को इकाना स्टेडियम में मैच खेलने आने का चैलेंज भी दिया. इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि क्यों न हमारा एक मैच हो जाए इकाना स्टेडियम में, मैं नेता सदन को बताना चाहूंगा जितने बॉल आप फेंकोगे उतने छक्के मारूंगा.         

इसके साथ ही सदन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कानपुर कांड पर भी योगी सरकार को घेरा. अखिलेश यादव ने सदन में कहा कि कानपुर में मां बेटी को जिंदा जलाकर मार दिया, ये कैसी सरकार है? प्रशासन मौके से भाग गया और उनके परिजनो से ठंड में पुलिस ने कपड़े उतरवाए. वहीं अखिलेश ने योगी सरकार के बुलडोजर पर कहा कि याद राखिये  बुलडोजर में दिमाग नहीं होता. नेता सदन आपकी पुलिस ने कानपुर में बेटे को नंगा कर दिया था. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनायी, प्रधानमंत्री यहीं के हैं लेकिन एक्सप्रेसवे के लिए दिल्ली सरकार से पैसा क्यूँ नहीं मिल रहा?"

जयंत चौधरी ने ट्विटर पर मजे ले लिए उन्होंने कहा कि अगर मैच हुआ तो हम भी खेलेंगे, उसी पर कमेन्ट करते हुए राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष (व्यापार) रोहित अग्रवाल ने कहा कि अगर खेला तो बाबा जी क्या पहनकर खेलेंगे. 


 

सदन में बोलते हुए पूर्व सीएम अखिलेश ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि ये आलू नहीं खरीदेंगे, क्यूंकि ये सरकार धोखा देती है. आय दोगुनी की बात कर रहे थे 2022 से 23 आगया किसी किसान की आय दोगुनी नहीं हई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन्होंने कहा था कि 2000 नई बसे चलाएंगे, ये दूसरा बजट था कहां बसे चलाईं, कहा था लैपटॉप देंगे कहां दिया? यही है आपकी पोलिटिकल क्रेडिबिलिटी. सपा अध्यक्ष ने कहा कि1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की बात अभिभाषण में आई है। 1 साल हो गया दिल्ली सारकार कोई सहयोग नहीं कर रही.