Agniveer Vayu: इंडियन एयर फोर्स ने निकाली बपंर भर्ती, अग्निवीर वायु के तहत 3500 पदों पर होगा चयन,  जल्दी कीजिए-

17 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन, देखिए पूरी जानकारी 

 

भरतीय वायुसेना ने युवाओं ने लिए बंपर भर्ती निकाली है। अग्रिवीर योजना के तहत करीब 3500 युवाओं को इंडियन एयरफोर्स में शामिल होने का मौका मिल सकेगा। जिसका नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है। बता दें कि देश में बड़ी संख्या में युवाओं को आर्मी में भर्ती के लिए अग्रिपथ योजना लाई गई थी। जिसके बाद एयरफोर्स भी अग्रिवीर वायु भर्ती के तहत नए जवानों की तलाश में है। 

6 फरवरी तक होगा आवेदन 
भारतीय वायु सेना के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार करीब 3500 पदों में भर्ती किया जाएगा। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आगामी 17 जनवरी 2024 से शुरू होगा। जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 6 फरवरी 2024 है। आवेदन लिंक agneepathvayu.cdac.in. है।  जहां से आपको इस विषय में विस्तार से जानकारी भी मिल सकेगी। फीस का पेमेंट केवल ऑनलाइन होगा। वहीं कैंडिडेट्स को 550 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा। कुल मिलाकर देखें तो एयरफोर्स में भर्ती का ख्वाब देखने वाले युवाओं को नए साल में तोहफा मिलने जा रहा है। 

यह होगा क्वालिफिकेशन 
अग्रिवीर वायु भर्ती में केवल 17.5 साल से 21 साल तक की आयु के युवा ही आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर एजुकेशनल क्वालिफिकेशन बारहवीं पास और इंजीनियरिंग की डिग्री होगी। इस पद के लिए 30 हजार सैलरी मिलेगी। 

सिलेक्शन प्रोसस
अगर अग्रिवीर वायु भर्ती के सिलक्शन प्रोसेस यानी चयन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदन करने वाले युवाओ को पहले रिटन परीक्षा देनी होगी, उसके बाद अभ्यर्थी का सीएबीसी टेस्ट होगा। साथ ही अभ्यर्थी को फिजिकल एफिशियसीं टेस्ट भी पास करना होगा। जिसके बाद ही इस पद के लिए चयन हो सकेगा।