बला की खूबसूरत हैं 'द ग्रेट खली की वाइफ', जानिये कैसे हुई मुलाकात, प्यार और शादी 

शादी के 12 साल बाद हुआ था बेटी का जन्म
 

The Great Khali Wife: रेसलिंग की दुनिया के बादशाह 'द ग्रेट खली' को कौन नहीं जानता। खली ने मैदान में एक से बढ़ कर एक देश-विदेश के रेसलर को पटखनी दी है। लेकिन खली के पर्सनल लाइफ के बारे में लोग बहुत कम ही जानते हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि खली शादीशुदा हैं। खली की वाइफ बला की खूबसूरत हैं। खूबसूरती में वो बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हसीनाओं को भी मात देती हैं। खली की वाइफ का नाम हरमिंदर कौर है। हालांकि खली और हरमिंदर की कद-काठी में भले ही बहुत अंतर है, लेकिन इस कपल के बीच प्यार बेशुमार है।  हरमिंदर ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया है। 


ऐसे हुई दोनों की मुलाकात

खली और  हरमिंदर की पहली मुलाकात उनके परिवार वालों ने कराई थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत होने लगी और फिर आगे चलकर दोनों में प्यार हो गया। आखिरकार 27 फरवरी 2002 को दोनों की शादी हो गई। खली की पत्नी हरमिंदर कौर जालंधर के नूरमहल की रहने वाली हैं। खली अपनी सफलता का सारा श्रेय अपनी बीवी हमिंदर कौर को देते हैं। हरविंदर कौर और खली की एक बेटी भी है जिसका जन्म साल 2014 में हुआ था। बेटी का नाम अवलीन राणा है। बेटी का जन्म इनकी शादी के 12 साल बाद हुआ था। 

वल्र्ड हैवीवेट टाइटल किया अपने नाम
खली भारत के पहले ऐसे फाइटर थे जिन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई में वल्र्ड हैवीवेट चैंपियन का खिताब अपने नाम किया था। खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है। साल 2006 में डब्लूडब्लूई में आने के बाद से ही भारत में इनके पर्सनालिटी पर चर्चा शुरू हो गई थी।